सभी बुराईयों और बुरे भाग्य को रोकने की प्रतिज्ञा









1. मैं भगवान से सभी प्रकार की बुराई और बुरे भाग्य से दूर रहने की प्रतिज्ञा करता हूं।

2. मैं भगवान से वादा करता हूं कि मैं हमेशा अच्छा करने की कोशिश करूंगा और उन सभी कार्यों से बचूंगा जो मुझे और दूसरों को नुकसान पहुंचाते हैं।

3. अल्लाह की शक्ति से, मैं बुराई की ओर ले जाने वाले प्रलोभनों से बचने के लिए अपने दिल और दिमाग की रक्षा करने की शपथ लेता हूं।

4. मैं सभी मामलों में हमेशा ईमानदारी, निष्पक्षता और सत्यनिष्ठा से काम करने के लिए अल्लाह के प्रति प्रतिबद्ध हूं।

5. मैं भगवान से प्रतिज्ञा करता हूं कि मैं सभी प्रकार की धोखाधड़ी, हेराफेरी और धोखाधड़ी से दूर रहूंगा।

6. तौफीक और अल्लाह के मार्गदर्शन के साथ, मैं एक ऐसा व्यक्ति बनने की कसम खाता हूं जो दूसरों और पर्यावरण के लिए फायदेमंद है।

7. मैं ईश्वर से वादा करता हूं कि वह मेरे जुनून और इच्छाओं को नियंत्रित करेगा ताकि मैं निषिद्ध कार्यों में न पड़ूं।

8. अल्लाह की इजाज़त से मैं बुरी संगत से बचूंगा और ऐसे दोस्त चुनूंगा जो मेरे जीवन में अच्छाई लाएंगे।

9. मैं ईश्वर की शपथ लेता हूं कि मैं सदैव आस्था और धर्मपरायणता बढ़ाने और उसके साथ अच्छे संबंध बनाए रखने का प्रयास करूंगा।

10. ईश्वर की इच्छा से मैं उनके सभी निषेधों से दूर रहूँगा और अपने जीवन के हर कदम पर उनकी शिक्षाओं का पालन करूँगा।

11. मैं अल्लाह से वादा करता हूं कि मैं ऐसी प्रथाओं में शामिल नहीं होऊंगा जो इस्लामी धर्म की शिक्षाओं के विपरीत हैं।

12. मैं उसकी तौफीक और मार्गदर्शन से अपनी जीभ की रक्षा करूंगा ताकि दूसरों को चोट पहुंचाने या नुकसान पहुंचाने वाले शब्द न कहूं।

13. मैं अल्लाह से कसम खाता हूं कि मैं हमेशा खुद को बेहतर बनाने और अपने जीवन की गुणवत्ता को स्थायी तरीके से सुधारने का प्रयास करूंगा।

14. ईश्वर में आस्था के बल पर मैं अपने आत्मसम्मान की रक्षा करूंगा और शर्मनाक कृत्यों में शामिल नहीं होऊंगा.

15. मैं भगवान की कसम खाता हूं कि मैं अपने माता-पिता का सम्मान करूंगा और अपने परिवार और रिश्तेदारों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखूंगा।

16. मैं अल्लाह से वादा करता हूं कि मैं व्यक्तिगत लाभ के लिए शक्ति या धन का उपयोग नहीं करूंगा जो अन्य लोगों को नुकसान पहुंचाता है।

17. अल्लाह की अनुमति से, मैं उस समय और अवसरों का लाभ उठाऊंगा जो उसने मुझे अच्छा करने और धन्य सफलता प्राप्त करने के लिए दिया है।

18. मैं भगवान से प्रतिज्ञा करता हूं कि मैं उनके सभी आशीर्वादों के लिए हमेशा आभारी रहूंगा और जीवन की परीक्षाओं के सामने शिकायत नहीं करूंगा।

19. उनकी तौफीक और मार्गदर्शन से, मैं खुद को दूसरे लोगों की सफलता या खुशी से ईर्ष्या और जलन महसूस करने से बचाऊंगा।

20. मैं अल्लाह से जातीय, धार्मिक या सांस्कृतिक मतभेदों की परवाह किए बिना मतभेदों का सम्मान करने और दूसरों के अधिकारों का सम्मान करने का वादा करता हूं।

21. अल्लाह में विश्वास की ताकत के साथ, मैं जीवन की चुनौतियों का साहस और धैर्य के साथ सामना करूंगा जो उस पर विश्वास से आता है।

22. मैं ईश्वर की शपथ लेता हूं कि मैं पर्यावरण और ब्रह्मांड की सराहना करूंगा और भावी पीढ़ियों की भलाई के लिए प्रकृति की स्थिरता का ध्यान रखूंगा।

23. अल्लाह की अनुमति से, मैं सामाजिक न्याय के लिए लड़ूंगा और जातीयता, धर्म या सामाजिक स्थिति की परवाह किए बिना जरूरतमंद लोगों की मदद करूंगा।

24. मैं अल्लाह से कसम खाता हूं कि मैं हमेशा अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखूंगा और संघर्ष की स्थिति में क्रोध या नफरत से उत्तेजित नहीं होऊंगा।

25. तौफीक और उनके मार्गदर्शन से, मैं ऐसे व्यवहार से बचूंगा जो मेरी और दूसरों की नैतिकता और अखंडता को नुकसान पहुंचाता है।

26. मैं अल्लाह से महिलाओं, बच्चों और समाज के सभी कमजोर समूहों के अधिकारों का सम्मान करने का वादा करता हूं।

27. ईश्वर में विश्वास की शक्ति से मैं दूसरों की गलतियों को माफ कर दूंगा और नफरत या बदले की भावना से जवाब नहीं दूंगा।

28. मैं अल्लाह की कसम खाता हूं कि मैं किसी भी रूप में भ्रष्टाचार या सत्ता के दुरुपयोग में शामिल नहीं होऊंगा।

29. भगवान की अनुमति से, मैं अपनी सर्वोत्तम क्षमता से मुझे दिए गए विश्वास और जिम्मेदारी का ख्याल रखूंगा।

30. मैं अल्लाह से कसम खाता हूं कि मैं उसके प्राणियों को शारीरिक या भावनात्मक रूप से चोट नहीं पहुंचाऊंगा, और हमेशा करुणा से भरा व्यक्ति बनने की कोशिश करूंगा।

31. उसकी तौफीक और मार्गदर्शन से मैं अनैतिक कार्यों से दूर रहूंगा और सच्ची आज्ञाकारिता और पूजा के साथ उसके करीब आऊंगा।

32. मैं भगवान से जीवन के सभी पहलुओं में सत्य और न्याय के मूल्यों का सम्मान करने का वादा करता हूं।

33. ईश्वर में विश्वास की ताकत के साथ, मैं सभी लोगों के साथ सम्मानपूर्वक व्यवहार करूंगा और भेदभाव या अनुचित व्यवहार से बचूंगा।

34. मैं अल्लाह की कसम खाता हूं कि मैं ऐसे कार्यों में शामिल नहीं होऊंगा जो समाज की नैतिकता और अखंडता को नुकसान पहुंचाते हैं।

35. अल्लाह की अनुमति से, मैं धार्मिक समुदायों के बीच शांति और सहिष्णुता के लिए लड़ूंगा और अंतरसांस्कृतिक संवाद को बढ़ावा दूंगा।

36. मैं ईश्वर से प्रतिज्ञा करता हूं कि मैं हमेशा विनम्र रहूंगा और प्राप्त की गई सभी उपलब्धियों या सफलताओं पर गर्व नहीं करूंगा।

37. तौफीक और उनके मार्गदर्शन से, मैं ऐसे व्यवहार से बचूंगा जो खुद को और दूसरों को शारीरिक और मानसिक रूप से नुकसान पहुंचाता है।

38. मैं ईश्वर से पारिवारिक मूल्यों की सराहना करने और सौहार्दपूर्ण और प्रेमपूर्ण संबंध विकसित करने का वादा करता हूं।

39. ईश्वर में आस्था के बल पर मैं मानवाधिकारों के लिए लड़ूंगा और सभी प्रकार के उत्पीड़न या अन्याय का विरोध करूंगा।

40. मैं अल्लाह की कसम खाता हूं कि मैं ऐसे कार्यों में शामिल नहीं होऊंगा जो पर्यावरण को नुकसान पहुंचाते हैं या पारिस्थितिकी तंत्र की स्थिरता को खतरे में डालते हैं।

41. अल्लाह की अनुमति से, मैं अच्छाई और महान मूल्यों को बनाए रखने में आने वाली पीढ़ियों के लिए एक उदाहरण बनूंगा।

42. मैं अल्लाह से कसम खाता हूं कि मैं हमेशा समय को महत्व दूंगा और हर पल का उत्पादक और उपयोगी तरीके से उपयोग करूंगा।

43. उनकी तौफीक और मार्गदर्शन से, मैं भौतिकवाद के प्रलोभन से दूर रहूंगा और अपने जीवन में आध्यात्मिक जरूरतों को प्राथमिकता दूंगा।

44. मैं ईश्वर से वादा करता हूं कि मैं भोगवादी जीवनशैली से प्रभावित नहीं होऊंगा और सही और लाभकारी रास्ता चुनूंगा।

45. अल्लाह में विश्वास की ताकत के साथ, मैं अपने शरीर की पवित्रता बनाए रखूंगा और मानवीय गरिमा को नुकसान पहुंचाने वाले सभी प्रकार के कार्यों से बचूंगा।

46. ​​मैं ईश्वर की शपथ लेता हूं कि मैं जुए या ऐसी प्रथाओं में शामिल नहीं होऊंगा जो धार्मिक और नैतिक सिद्धांतों का उल्लंघन करती हैं।

47. अल्लाह की अनुमति से, मैं अपने परिवार के प्रति अपनी प्रतिबद्धता बनाए रखूंगा और माता-पिता, बच्चे और परिवार के सदस्य के रूप में अपने दायित्वों को पूरा करूंगा।

48. मैं भगवान से प्रतिज्ञा करता हूं कि मैं उनके आशीर्वाद के लिए हमेशा आभारी रहूंगा और अपने जीवन में दिए गए हर उपहार की सराहना करूंगा।

49. उनकी तौफीक और मार्गदर्शन से, मैं अपने दिल और दिमाग को नकारात्मक प्रभावों और बेकार विचारों से साफ रखूंगा।

50. मैं अल्लाह से वादा करता हूं कि अहंकार को मुझ पर हावी नहीं होने दूंगा और हमेशा व्यक्तिगत हितों पर सामान्य हितों को प्राथमिकता दूंगा।

51. अल्लाह में विश्वास की ताकत के साथ, मैं सभी रिश्तों और सामाजिक संबंधों में विश्वास और अखंडता बनाए रखूंगा।

52. मैं भगवान की शपथ लेता हूँ कि मैं समाज में बदनामी नहीं फैलाऊँगा या अनावश्यक झगड़ा पैदा नहीं करूँगा।

53. अल्लाह की अनुमति से, मैं काम के प्रति अपनी प्रतिबद्धता बनाए रखूंगा और ऐसा काम करूंगा जो मेरे और दूसरों के लिए फायदेमंद हो।

54. मैं अल्लाह से कसम खाता हूं कि मैं लालच को मुझ पर हावी नहीं होने दूंगा और हमेशा जरूरतमंदों के साथ अपना भोजन साझा करूंगा।

55. उनकी तौफीक और मार्गदर्शन के साथ, मैं इस दुनिया और उसके बाद के बीच संतुलन बनाए रखूंगा और सांसारिक सुखों पर ज्यादा ध्यान नहीं दूंगा।

56. मैं ईश्वर से वादा करता हूं कि मैं ऐसे कार्यों में शामिल नहीं होऊंगा जिससे समाज में नैतिक और सामाजिक क्षति हो।

57. अल्लाह में विश्वास की ताकत के साथ, मैं अपने पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखूंगा और एक सामंजस्यपूर्ण समुदाय के निर्माण में योगदान दूंगा।

58. मैं अल्लाह की कसम खाता हूं कि मैं रहस्यमय प्रथाओं या शॉर्टकट्स में शामिल नहीं होऊंगा जो धार्मिक शिक्षाओं के विपरीत हैं।

59. अल्लाह की अनुमति से, मैं स्वस्थ शरीर और दिमाग बनाए रखूंगा और अवैध पदार्थों के सभी प्रकार के दुरुपयोग से दूर रहूंगा।

60. मैं भगवान से प्रतिज्ञा करता हूं कि मैं सही जीवन जीने में बच्चों और युवा पीढ़ी के लिए हमेशा एक अच्छा उदाहरण बनूंगा।

61. उनकी तौफीक और मार्गदर्शन से, मैं ऐसे व्यवहार से बचूंगा जो सामाजिक और भाईचारे के संबंधों को तोड़ने की ओर ले जाता है।

62. मैं अल्लाह से वादा करता हूं कि मैं ऐसे कार्यों में शामिल नहीं होऊंगा जो प्रकृति की सुंदरता को नष्ट करते हैं या पारिस्थितिकी तंत्र के संतुलन को बिगाड़ते हैं।

63. ईश्वर में विश्वास की शक्ति के साथ, मैं सभी परीक्षाओं और परीक्षाओं को स्वीकार करने में सच्चा और विनम्र हृदय रखूंगा।

64. मैं भगवान की शपथ लेता हूं कि मैं ऐसे कार्यों में शामिल नहीं होऊंगा जो जानवरों को नुकसान पहुंचाते हैं या जीवित प्राणियों को पीड़ा पहुंचाते हैं।

65. अल्लाह की इजाज़त से, मैं अपने सहकर्मियों के साथ अच्छे रिश्ते बनाए रखूँगा और अनुकूल कार्य वातावरण बनाने का प्रयास करूँगा।

66. मैं ईश्वर से प्रतिज्ञा करता हूं कि सामाजिक और आर्थिक जीवन के हर पहलू में हमेशा दूसरों के अधिकारों का सम्मान करूंगा।

67. उनकी तौफीक और मार्गदर्शन के साथ, मैं पृष्ठभूमि में मतभेदों की परवाह किए बिना साथी मनुष्यों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखूंगा।

68. मैं ईश्वर से वादा करता हूं कि मैं ऐसे कार्यों में शामिल नहीं होऊंगा जो देश को नुकसान पहुंचाते हैं या राष्ट्र की संप्रभुता और सुरक्षा को खतरा पहुंचाते हैं।

69. ईश्वर में आस्था के बल पर मैं धार्मिक एवं राष्ट्रीय दायित्वों के पालन में निष्ठा बनाये रखूँगा।

70. मैं अल्लाह की कसम खाता हूं कि मैं ऐसे कार्यों में शामिल नहीं होऊंगा जो समाज की नैतिकता और अखंडता को नुकसान पहुंचाते हैं।

71. ईश्वर की अनुमति से, मैं ब्रह्मांड के साथ अच्छे संबंध बनाए रखूंगा और जीवित वातावरण की स्थिरता बनाए रखूंगा।

72. मैं ईश्वर से प्रतिज्ञा करता हूं कि मैं सदैव मानवीय गरिमा का सम्मान करूंगा और अपनी तथा दूसरों की रक्षा करूंगा।

73. उनकी तौफीक और मार्गदर्शन से, मैं सभी कार्यों और शब्दों में ईमानदारी बनाए रखूंगा।

74. मैं भगवान से वादा करता हूं कि मैं ऐसे कार्यों में शामिल नहीं होऊंगा जो मुझे और दूसरों को नुकसान पहुंचाते हैं।

75. ईश्वर में विश्वास की शक्ति से, मैं प्रत्येक कार्य और निर्णय लेने में सत्य की रक्षा करूंगा।

76. मैं अल्लाह की कसम खाता हूं कि मैं ऐसे कार्यों में शामिल नहीं होऊंगा जो सामाजिक संबंधों और भाईचारे को नुकसान पहुंचाते हैं।

77. अल्लाह की अनुमति से, मैं अपने दिल और दिमाग को नकारात्मक प्रभावों से शुद्ध रखूंगा।

78. मैं अल्लाह से कसम खाता हूं कि मैं हमेशा ऐसा व्यक्ति बनने की कोशिश करूंगा जो दूसरों और पर्यावरण के लिए फायदेमंद हो।

79. उनकी तौफीक और मार्गदर्शन से, मैं उन कार्यों से बचूंगा जो दूसरों को नुकसान पहुंचाते हैं।

80. मैं अल्लाह से वादा करता हूं कि वह उसके प्राणियों को शारीरिक या भावनात्मक रूप से नुकसान नहीं पहुंचाएगा।

81. ईश्वर में विश्वास की शक्ति से, मैं सामाजिक मेलजोल में सुरक्षा बनाए रखूंगा।

82. मैं भगवान की कसम खाता हूं कि मैं ऐसे कार्यों में शामिल नहीं होऊंगा जो प्रकृति और पर्यावरण को नुकसान पहुंचाते हैं।

83. भगवान की अनुमति से, मैं हर सामाजिक संपर्क में न्याय बनाए रखूंगा और मानवाधिकारों के लिए लड़ूंगा।

84. मैं अल्लाह से कसम खाता हूं कि वह हमेशा मतभेदों का सम्मान करेगा और विभिन्न स्थितियों में सद्भाव बनाए रखेगा।

85. उनकी तौफीक और मार्गदर्शन के साथ, मैं अच्छाई का रास्ता चुनूंगा और हानिकारक कार्य करने के प्रलोभन का विरोध करूंगा।

86. मैं ईश्वर से वादा करता हूं कि मैं ऐसे कार्यों में शामिल नहीं होऊंगा जो धार्मिक और नैतिक मानदंडों का उल्लंघन करते हैं।

87. ईश्वर में विश्वास की शक्ति से मैं जीवन के हर पहलू में अधिकारों और दायित्वों के बीच संतुलन बनाए रखूंगा।

88. मैं अल्लाह की कसम खाता हूं कि मैं ऐसी प्रथाओं में शामिल नहीं होऊंगा जो सत्य और न्याय के मूल्यों के विपरीत हैं।

89. भगवान की अनुमति से, मैं मूल्य और सदाचार से भरा जीवन जीने में दूसरों के लिए एक अच्छा उदाहरण बनने की कोशिश करूंगा।

90. मैं अल्लाह से प्रतिज्ञा करता हूं कि मैं सांसारिक प्रलोभनों से निराश नहीं होऊंगा और मृत्यु के बाद शाश्वत सुख प्राप्त करने को प्राथमिकता दूंगा।

91. उनकी तौफीक और मार्गदर्शन से, मैं शारीरिक और आध्यात्मिक स्वास्थ्य बनाए रखूंगा ताकि मैं अच्छी तरह से पूजा कर सकूं।

92. मैं अल्लाह से वादा करता हूं कि मैं भौतिक चीजों और अस्थायी सांसारिक विलासिता से प्रभावित नहीं होऊंगा।

93. ईश्वर में विश्वास के बल पर मैं अपने प्रत्येक दान और पूजा में ईमानदारी बनाए रखूंगा।

94. मैं भगवान की शपथ लेता हूं कि मैं बदनामी नहीं फैलाऊंगा या साथी मनुष्यों पर अन्याय नहीं करूंगा।

95. भगवान की अनुमति से, मैं उनके प्रत्येक उपकार की कृतज्ञतापूर्वक सराहना करूंगा और उनका सदुपयोग करने का प्रयास करूंगा।

96. मैं भगवान से प्रतिज्ञा करता हूं कि मैं अपने हर रिश्ते और लेन-देन में हमेशा निष्पक्ष रहूंगा।

97. उनकी तौफीक और मार्गदर्शन से, मैं जीवन के सभी पहलुओं, शब्द और कर्म दोनों में ईमानदारी बनाए रखूंगा।

98. मैं अल्लाह से वादा करता हूं कि मैं ऐसे व्यवहार में शामिल नहीं होऊंगा जो समाज के कल्याण और शांति को नुकसान पहुंचाता है।

99. अल्लाह में विश्वास की शक्ति से, मैं अपनी इच्छाओं और भावनाओं को नियंत्रित करूंगा ताकि खुद को या दूसरों को नुकसान न पहुंचे।

100. मैं ईश्वर की शपथ लेता हूं कि मैं अपने हर कदम और कार्य में उसके प्रति अपनी प्रतिबद्धता बनाए रखूंगा और उसे अपने जीवन का मुख्य मार्गदर्शक बनाऊंगा।

0 komentar:

Posting Komentar